0.7 C
New York City
January 24, 2020
दिल्ली / एनसीआर

आग से हाहाकार, 43 लोगों की मौत

दिल्ली / एनसीआर (giltv) दिल्ली के अनाजमंडी इलाके में रविवार तड़के लगी भीषण आग में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि संकरी गलियों में स्थित पैकेजिंग और बैग बनाने वाली फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने से आग लगी। दिल्ली पुलिस के अनुसार, इनमें से अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। मरने वाले अधिकतर लोग यूपी और बिहार के बताए जा रहे हैं।
अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आवासीय इलाके में चलाई जा रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 50 से अधिक लोग थे। दमकल के अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर आरएमएल अस्पताल एवं हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने की वजह का पूरी तरह से पता नहीं चला है। हमने मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये का मुआवजा दिल्ली सरकार देगी। साथ ही घायलों का इलाज भी राज्य सरकार करवाएगी।

Related posts

पी.एम ने दी जोशी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

GIL TV News

दिल्ली के नरेला में दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग

GIL TV News

संजय कुमार को किया गया सम्मानित

GIL TV News

Leave a Comment