-3.4 C
New York City
January 22, 2020
Life Style

सुधारे स्किन की रंगत

Life Style (giltv) लोग तुलसी का सेवन करना काफी पसंद करते हैं। खासतौर से, इसके औषधीय गुणों के कारण मौसमी बीमारियों से दूर रहने के लिए लोग तुलसी को चाय में डालकर पीते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तुलसी आपकी स्किन के लिए भी किसी रामबाण से कम नहीं है। अगर आप इसे अपने ब्यूटी रिजीम में शामिल करती हैं तो इससे आपको कई तरह की सौंदर्य लाभ प्राप्त होता है।
अगर आप एक बेदाग और ग्लोइंग त्वचा चाहती हैं तो आपको तुलसी को अपना साथी बनाना चाहिए। दअरसल, इसमें एंटी−ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो स्किन की गहराई में जाकर सभी टॉक्सिन को बाहर निकालते हैं। इसके लिए आप तुलसी के पत्तों को धोकर उन्हें पानी में उबालें। अब इस पानी को थोड़ा ठंडा होने दें। अब इसे एक आईस क्यूब टे में जमने के लिए रख दें। जब भी आपको इसे इस्तेमाल करना हो, एक आईस क्यूब लेकर उसे पतले से कपड़ें में लपेंटे और स्किन की मसाज करें। इससे आपको स्किन में फ्रेशनेस का अहसास होगा, साथ ही निखार भी आएगा। आप चाहें तो कुछ तुलसी के पत्ते लेकर उसका पेस्ट बना लें और हर दिन इस पेस्ट में कुछ पानी मिलाकर बतौर फेस वॉश इस्तेमाल करें।

ब्लैकहेड्स से छुटकारा
अगर आपको ब्लैकहेड्स की समस्या है तो तुलसी यकीनन आपके काफी काम आएगी। इसके लिए आप तुलसी का पत्ता लेकर उसकी उपरी सतह को हल्का गीला करें और उसे ब्लैकहेड्स के उपर रखकर पांच मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में इसे निकालकर फेस वॉश कर लें।

Related posts

वर्कआउट करना बेहद जरूरी

GIL TV News

सीने में दर्द के हो सकते हैं कई कारण

GIL TV News

जिम से पहले पियें ये हेल्थ ड्रिक्स

GIL TV News

Leave a Comment